Yes Bank share price today - wikifeed
Yes Bank share price today: surges 50% as banking services set to resume fully
Business NEWS

Yes Bank share price today: आज से Yes Bank के खाते से निकाल सकेंगे 50,000 रुपये से ज्यादा…

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सरकार ने पुनर्गठन योजना की मंजूरी मिलने के बाद सोमवार को संकटग्रस्त येस बैंक (Yes Bank share price today) के शेयर में 58 प्रतिशत से अधिक की वर्द्धि देखने को मिली है.

Yes Bank share price today येस बैंक के ग्राहको के लिए खुसखबरी बुधवार यानी आज शाम 6 बजे से सभी येस बैंकिंग सुविधाओं का लाभ उठा पाएंगे. साथ ही बैंक खाते से निकासी पर लगी सीमा भी हट जाएगी. इससे अब Yes Bank के ग्राहक खाते से 50,000 से ज्यादा रुपये निकाल सकेंगे. रिजर्व बैंक ने पांच मार्च को येस बैंक के निदेशक मंडल को हटाकर नियंत्रण अपने हाथों में ले लिया था.

Yes Bank share price today - wikifeed
Yes Bank share price today: surges 50% as banking services set to resume fully

निदेशक मंडल की जगह पर प्रशासक की नियुक्ति की गई थी. इसके बाद येस बैंक (Yes Bank share price today) के खाताधारकों के लिये अधिकतम पचास हजार रुपये की निकासी समेत कुछ बैंकिंग सेवाओं पर रोक लगा दी गयी थी। ये रोक 18 मार्च (आज) शाम से समाप्त होने वाली है. इससे ग्राहकों को बड़ी राहत मिलेगी.

सरकार ने पुनर्गठन योजना की मंजूरी देने के बाद सोमवार को संकटग्रस्त येस बैंक (Yes Bank share price today) के शेयर में 58 प्रतिशत से अधिक की वर्द्धि देखने को मिली है. BSE SENSEX (बीएसई सेंसेक्स) में येस बैंक के शेयर ने शानदार वापसी करते हुए 58.12 प्रतिशत की छलांग लगायी.

NSE (नेशनल स्टॉक एक्सचेंज) में भी इसका शेयर 58.12 प्रतिशत उछलकर 40.40 रुपये पर रहा. बीएसई सेंसेक्स (BSE SENSEX) में इसके 112.78 लाख शेयरों तथा एनएसई (NSE) में 9.55 करोड़ शेयरों का कारोबार हुआ.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पिछले सप्ताह कहा था कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने येस बैंक के पुनर्गठन की योजना को मंजूरी दे दी है. सीतारमण ने कहा था, “केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से प्रस्तावित पुनर्गठन योजना को मंजूरी दे दी है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) येस बैंक में 49 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी खरीदेगा और अन्य निवेशकों को भी आमंत्रित किया जाएगा.

इस अधिसूचना के सात दिन के भीतर निदेशक मंडल का गठन कर लिया जाएगा. प्रस्तावित योजना के मुताबिक, एसबीआई येस बैंक में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा और कम से कम से तीन तक उसे येस बैंक में अपनी 26 फीसदी हिस्सेदारी बरकरार रखनी होगी.

तीन दिन में 100 फीसदी की बढ़त

बीते तीन कारोबारी दिन में येस बैंक (Yes Bank share price today) के शेयर में 100 फीसदी से भी अधिक बढ़त दर्ज की गई है. येस बैंक (Yes Bank) के शेयर में ये तेजी ऐसे समय में आई है जब कोरोना वायरस के संकट की वजह से भारतीय स्टॉक एक्सचेंज अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं.

सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन येस बैंक के शेयर में करीब 60 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई. येस बैंक के शेयर 58 रुपये के भाव पर पहुंच गए. इससे पहले सोमवार और शुक्रवार को भी येस बैंक के शेयर में तेजी देखने को मिली थी. बैंक के इतिहास में शेयर ने ऐसी बढ़त नहीं देखी गई थी.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment